वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप (2024) | Video Dekhkar Paise Kamane Wala App

Video Dekhkar Paise Kamane Wala App 2024: खर्चे ज्यादा होने की वजह से हर कोई आजकल अतिरिक्त कमाई करने का प्रयास कर रहा है, जैसे वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में जानना।

जब अतिरिक्त कमाई की बात आती है तो सभी के दिमाग में यह भी चलता है कि किस तरह से कम मेहनत और समय में रुपयों को कमाया जाए।

आजकल कई सारे लोग डिजिटल कंटेंट क्रिएट करके अच्छा खासा रुपया कमा रहे हैं, लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जिनके पास कोई टैलेंट नहीं होता। जिस वजह से वह ऑनलाइन माध्यम से कमाई नहीं कर पा रहे हैं।

लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आजकल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई सारे ऐसे एंड्राइड एप्लीकेशन हैं, जो आपको सिर्फ वीडियो देखने के बदले में पैसे देते हैं।

जी हां! इन एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से सिर्फ वीडियो देखकर ही रुपए कमा सकते हैं। यदि आप भी इंटरनेट पर वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप को सर्च कर रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपको पूरा जरूर पढ़ना चाहिए।

आज के इस खास पोस्ट में हम आपको Video Dekhkar Paise Kamane Wala App के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी अतिरिक्त रुपए कमाना चाहते हैं या फिर खाली समय में 2-3 घंटे देकर वीडियो देखकर कमाई करना चाहते हैं तो आप एकदम सही जगह पर हैं।

चलिए जानते हैं कि किस तरह से आप वीडियो देखने वाले एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमा सकते हैं। इस समय कई सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, जो छोटे-छोटे से वीडियो देखने के बदले में आपको रोजाना ₹200 से ₹500 रुपए की कमाई करवा सकते हैं।

आइये आपको एक-एक कर हम वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले टॉप 10 एप्लीकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

चलिए जानते हैं कि किस तरह से आप वीडियो देखने वाले एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमा सकते हैं। इस समय कई सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, जो छोटे-छोटे से वीडियो देखने के बदले में आपको रोजाना ₹200 से ₹500 रुपए की कमाई करवा सकते हैं।

Video Dekhkar Paise Kamane Wala App

आइये आपको एक-एक कर हम वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले टॉप 10 एप्लीकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

1.  हिपी (HIPI Video Earning App)

App NameHIPI
Downloads1 Cr+
App Rating4.5
Estimated Daily Earning₹200-500 Per Day

जब वीडियो देखकर रुपए कमाने की बात आती है तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम HIPI App का आता है। यह एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म है, जिस पर आप एक मिनट से भी कम समय वाले वीडियो को देखकर कमाई कर सकते हैं।

इस पर सबसे पहले आपको अकाउंट क्रिएट करना होता है, जिसके बाद जैसे-जैसे आप इस पर वीडियो देखते जाते हैं, उसके बदले में आपको कुछ पॉइंट मिलते हैं। इन पॉइंट को आप रुपए में भी कन्वर्ट कर अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह प्लेटफॉर्म सबसे ज्यादा समय तक वीडियो देखने व उन पर रिएक्शन करने वालों को हर महीने खास इनाम भी देता है। जिससे आपके पास हर महीने लाखों की कमाई करने का मौका भी रहता है।

ऐसे में आपको आज ही HIPI App डाउनलोड कर इससे कमाई शुरू कर देनी चाहिए। पॉकेट मनी निकालने के लिए यह एक शानदार एंड्राइड ऐप है। 

2. Clip Claps वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप

App NameClip Claps
Downloads10M+
App Rating2.5
Estimated Daily Earning₹100-300 Per Day

खाली समय में अपने मनचाहे वीडियो देखकर कमाने के लिए Clip Claps नाम का एंड्रॉयड एप्लीकेशन भी बहुत काम का है। कई सारे युवा इस एप्लीकेशन की सहायता से रोजाना अच्छी कमाई कर अपना रोजमर्रा का खर्च निकाल रहे हैं।

धीरे-धीरे यह इंडिया का सबसे बड़ा वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप बनता जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक इस ऐप को 10 मिलियन यूजर से ज्यादा डाउनलोड कर चुके हैं।

वीडियो देखने के अलावा आप इस पर गेम खेलकर व कुछ आसान से टास्क को पूर्ण करने से भी रुपए कमा सकते हैं। वीडियो देखने वाला अन्य टास्क को पूरा करने के बदले में आपको कॉइन्स दिए जाते हैं, जिन्हें डॉलर में बदलकर आप अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

3. CashPlay वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप

App NameCashPlay 
Downloads5 Lakh+
App Rating4.1
Estimated Daily Earning₹200-300 Per Day

वीडियो देखकर पैसे कमाने के लिए CashPlay नामक एप्लीकेशन भी तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। आप इस ऑनलाइन एप्लीकेशन पर भी रोजाना वीडियो देखकर ₹100 से ₹500 तक की कमाई कर पाएंगे।

इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से यह ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इस पर अकाउंट क्रिएट करें। इसमें आपको कई सारी कैटिगिरी के वीडियो देखने को मिलेंगे, जिनके बदले में आपको रिवॉर्ड दिया जाएगा।

वीडियो के साथ-साथ कुछ विज्ञापन भी आपको दिखेंगे, जिन्हें देखने के बाद आप रुपए कमा सकते हैं। अब तक इस ऐप को 5 लाख से भी ज्यादा यूजर्स डाउनलोड करके इस्तेमाल कर रहे हैं। 

4. Vidmate Cash

App NameVidmate Cash
Downloads1 Cr+
App Rating4.7
Estimated Daily Earning₹250-500 Per Day

Vidmate Cash नाम के एप्लीकेशन से भी लोग वीडियो देखकर अच्छा खासा रुपया कमा रहे हैं। बिना कोई इंवेस्टमेंट किये और आसान तरीके से वीडियो देखकर आप भी रोजाना 500 रुपए या इससे अधिक का कैश कमा सकते हैं।

यूजर्स के लिए यह एप काफी भरोसेमंद बनता जा रहा है, जिस वजह से निरंतर इस ऐप को डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

एक करोड़ से भी अधिक लोग Vidmate Cash के एप्लीकेशन की सहायता से वीडियो देखकर रुपए कमा रहे हैं। आपको सिर्फ प्ले स्टोर पर जाकर यह एप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा।

इसके बाद साइन अप की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप अपनी मनपसंद कैटेगरी के वीडियो को देखकर रोजाना कैश कमा सकते हैं। इस पर कई सारे वीडियो उपलब्ध हैं, जो मनोरंजन करने के साथ ही आपकी अच्छी कमाई भी करवाएंगे। 

5. RozDhan Video Earning App

App NameRozDhan Video
Downloads1 Cr+
App Rating4.1
Estimated Daily Earning₹300-500 Per Day

आप सभी ने RozDhan App का नाम तो सुना होगा। पहले आप इस ऐप पर आर्टिकल पढ़ कर रुपए कमा सकते थे, लेकिन अब नई अपडेट के बाद वीडियो देख कर भी आप इससे अच्छी कमाई कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से RozDhan App आपको मिल जाएगा, जिसे इंस्टॉल करने के बाद आप इसमें वीडियो देखकर, आर्टिकल पढ़कर अपने रोजाना का खर्च निकाल सकते हैं।

इसमें आपको साइन अप करने के बाद ₹50 रुपए का बोनस भी दिया जाता है। रोजाना RozDhan App पर वीडियो देखकर आप ₹200 से ₹500 की कमाई कर सकते हैं।

आपके द्वारा की गई कमाई को आसानी से ऑनलाइन माध्यम से पेटीएम या फिर अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

6. Pocket Money App 

App NamePocket Money App
Downloads10M+
App Rating4.2
Estimated Daily Earning₹100-500 Per Day

Pocket Money ऐप को भी लोग तेजी से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल वीडियो देखकर रुपए कमाने के लिए कर रहे हैं। इस पर भी आपको ढेर सारा विडियो कंटेंट मिल जाएगा, जिससे आप अपना मनोरंजन करने के साथ ही रोजाना का खर्च भी निकाल सकते हैं। यदि आप इस एप पर 3 से 4 घंटे का भी समय देते हैं तो आसानी से ₹200 से ₹400 की कमाई रोजाना कर सकते हैं।

जब आप Pocket Money App को डाउनलोड कर इस पर अपना अकाउंट क्रिएट करते हैं तो आपको ₹10 रुपए का बोनस भी दिया जाता है। आपके द्वारा की गई कमाई को आसानी से यूपीआई, पेटीएम, फोनपे या फिर अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

7. Money Vid 

App NameMoney Vid 
Downloads10M+
App Rating4.2
Estimated Daily Earning₹200-500 Per Day

रोजाना वीडियो देखकर रुपए कमाने वाले ऐप की सूची में Money Vid App भी शामिल है, जो लोगों की अच्छी खासी कमाई करवा रहा है। आप इस ऐप पर अपनी पसंदीदा वीडियो को देखकर कमाई कर सकते हैं। यदि आप वीडियो को देखने के बाद उन्हें शेयर करते हैं, तो इसके बदले में भी आपको रुपए दिए जाते हैं।

इसके अलावा आप खुद भी इस पर वीडियो अपलोड कर कमाई कर पाएंगे। ऐसे में आप Money Vid App की सहायता से रोजाना ₹100 से ₹300 रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। बता दें कि अब तक कुल 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड किया है। 

8. Givvy Videos

App NameGivvy Videos
Downloads5M+
App Rating4.5
Estimated Daily Earning$2 – $5 Per Day

Givvy Videos भी तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय बनता जा रहा है। इस पर भी आप कई सारे वीडियो को देखकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस ऐप पर आपको यूट्यूब वीडियो, शॉर्ट वीडियो समेत कई तरह का कंटेंट मिलता है, जिससे आपकी कमाई डॉलर में होती है।

Givvy Videos App पर से आप घर बैठे ही वीडियो देखकर ₹500 से ₹600 की कमाई कर सकते हैं। आपके द्वारा कमाए गए रुपयों को आप पे-पल अकाउंट में ट्रांसफर कर अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं। 

9. Swagbucks App

App NameSwagbucks App
Downloads50Lakh+
App Rating3.3
Estimated Daily Earning$1 – $5 Per Day

हर किसी को फिल्में देखना पसंद है, जिसके लिए वह रुपए देकर सिनेमाघर भी जाते हैं। कई सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन खरीदकर हम फिल्में देखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐप ऐसा भी है जो फिल्में देखने के बदले में आपको रुपए देता है।

जी हां! आपने एकदम सही सुना। Swagbucks एक ऐसा एंड्राइड ऐप है जिस पर फिल्म, वीडियो, न्यूज़ के वीडियो देखने के बदले में आपको पॉइंट्स दिए जाते हैं, जिन्हें आप कैश में बदलकर अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर आप रोजाना $1 से $5 की कमाई आसानी से कर सकते हैं। जब आपके खाते में $50 से ज्यादा बैलेंस हो जाता है तो आप इसे पे-पल खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

पे-पल अकाउंट के माध्यम से आप बैंक खाते में अपने रुपए को हासिल कर सकते हैं। यह ऐप भी आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है।

5 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया हुआ है। हालांकि IOS यूजर्स के लिए अब तक यह ऐप लॉन्च नहीं किया गया, लेकिन एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले आसानी से अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को इंस्टॉल कर वीडियो देखकर कमाई कर सकते हैं। 


10. Task Bucks Earning App

App NameTask Bucks Earning App
Downloads1Cr+
App Rating3.9
Estimated Daily Earning₹300 – 500 Per Day

Online Earning करने के मामले में Task Bucks नामक App भी काफी लोकप्रिय है। इस पर आप वीडियो देखकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इसी के साथ इस एप्लीकेशन पर अन्य टास्क भी दिए जाते हैं, जिन्हें पूरा करने के बदले में आपको रुपए दिए जाते हैं। आप इन रुपयों को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। टास्क बॉक्स ऐप की सहायता से आप रोजाना ₹500 से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं।

जब आप इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद साइन-अप करते हैं तो आपको ₹25 का रिवॉर्ड बोनस भी दिया जाता है। इसके अलावा यह ऐप पर रैफरल प्रोग्राम भी चलाया जाता है।

यदि आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से कोई यह एप्लीकेशन डाउनलोड करता है तो आपको ₹25 का रिवॉर्ड दिया जाता है। आप इस ऐप में कमाई गई राशि को आसानी से डिजिटल वॉलेट या फिर बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप से सम्बंधित FAQ-

क्या वीडियो देखकर पैसे कमाए जा सकते हैं? 

जी हां! गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐसे ऐप उपलब्ध हैं, जिन पर आप वीडियो देखकर कमाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन वीडियो देखकर पैसे कैसे कमाए? 

इंटरनेट पर कई सारे मोबाइल एप्लीकेशन उपलब्ध हैं, जिन पर आप वीडियो देखकर कमाई कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको वीडियो देखने के पैसे में रिवॉर्ड देते हैं, जिन्हें आप अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। 

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले टॉप एप कौन से हैं? 

वीडियो देखकर रुपए कमाने वाले विश्वसनीय और टॉप ऐप्स की बात करें तो इनमें HIPI, Clip Clap, Rozdhan Video आदि का नाम शामिल है। 

आज के इस खास आर्टिकल में हमने आपको बताया कि कौन-कौन से एंड्रॉयड एप की सहायता से आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। साल 2024 में कई सारे एप हैं, जो प्ले स्टोर से डाउनलोड किये जा सकते हैं।

Video Dekhkar Paise Kamane Wala App का उपयोग करके आप आसानी से एंटरटेनमेंट के साथ पैसे भी कमा सकते हैं। हमारे द्वारा ऐसे वीडियो देखकर कमाई करने वाले ऐप के बारे में बताया गया है, जोकि विश्वसनीय है और कई सारे लोग इनका इस्तेमाल कर अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ साझा ज़रूर साझा करें।

Leave a Comment